नई दिल्ली : पुनीत माथुर । ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन की खोज के लिए वहां से मेरठ लौटे लोगों की जांच की जा रही है। ब्रिटेन से मेरठ लौटी एक युवती जांच के लिए पहुंचे स्वास्थ्य कर्मचारियों को अपने घर से गायब मिली। स्वास्थ्य अधिकारियों ने लिसाड़ी गेट थाने में इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई है।

लिसाड़ी गेट क्षेत्र के तारापुरी इलाके में एक युवती ब्रिटेन से वापस लौटी थी। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी जब उसके घर पर कोरोना जांच करने के लिए पहुंचे तो युवती अपने घर से गायब मिली। स्वास्थ्य अधिकारी चार दिन से युवती को परिजनों से संपर्क साधने में जुटे हैं। लेकिन युवती का कुछ पता नहीं चल रहा। स्वास्थ्य  अधिकारियों ने इस मामले में लिसाड़ी गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि युवती के अपने घर नहीं मिलने पर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

सीएमओ ने बताया कि मेरठ में कुल 90 ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है, जो हाल ही में ब्रिटेन से वापस लौटे हैं। कई व्यक्ति आठ दिसंबर से पहले मेरठ वापस लौटे थे। लिहाजा उनमें संक्रमण का कोई अंदेशा नहीं। इसके बाद जिले में ब्रिटेन से आए सभी व्यक्तियों की स्वास्थ्य विभाग निगरानी कर रहा है। ब्रिटेन से लौटे कुल चार व्यक्तियों में अब तक कोरोना की पुष्टि हुई है। जिन्हें एकांतवास केंद्र भेजा गया है।

Share To:

Post A Comment: