नोएडा : पुनीत माथुर। 'साहित्य नमन अंतर्राष्ट्रीय' एवं 'अनुराग्यम'  के साझे प्रयास से 'साहित्य आइडल सेशन-2' का भव्य और सफलतम आयोजन नोएडा के सेक्टर 33 स्थित आर्य समाज गुरुकुल में 5 दिसंबर 2020 को किया गया जिसमें अनेक राज्यों से चयनित प्रतिभागियों ने भाग लिया।



इस प्रतियोगिता में हुए कड़े मुकाबले में धौलपुर राजस्थान से आए बाबूलाल सागर ने 'साहित्य आइडल 2020'  का खिताब अपने नाम किया। 












'साहित्य आइडल 2020' में निर्णायक की भूमिका में रहीं देश की सुप्रसिद्ध कवयित्री रुचि चतुर्वेदी एवं मानव अधिकार आयोग समाज सेविका व 'हमारा अखंड भारत' संस्था की अध्यक्ष सुश्री शबनम खान। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री प्रशांत त्रिपाठी अधिवक्ता उच्च न्यायालय लखनऊ एवं मुम्बई से पधारी श्रीमती दर्शना जी,  विशिष्ट अतिथि श्री रमेश ठाकुर जी व मनीष तिवारी जी की  गरिमामयी उपस्थिति ने इस कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए।



'साहित्य नमन अंतर्राष्ट्रीय' की संस्थापिका नमिता नमन ने बताया कि साहित्य नमन हर वर्ष साहित्य आइडल प्रतियोगिता का आयोजन करता है जिसका उद्देश्य ऐसी काव्य प्रतिभाओं को मंच प्रदान करना होता है जो योग्यता तो रखती हैं लेकिन उन्हें अवसर नहीं मिल पाता है।



'साहित्यिक आइडल 2020'  प्रतियोगिता के उपरांत कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें सभी कवियों ने अपनी प्रस्तुति से उपस्थित श्रोताओं को काव्य धारा में बहने को मजबूर कर दिया।  

इस सफल आयोजन में गुरुकुल के आचार्य श्री जयेन्द्र कुमार जी की गरिमामयी उपस्थिति ने कार्यक्रम को सफलता के शिखर पर पहुँचाया। कार्यक्रम का संचालन अनुराग्यम संस्था की श्रीमती  आकांक्षा शर्मा द्वारा किया गया।






Share To:

Post A Comment: