नई दिल्ली : पुनीत माथुर। गुरुवार देर रात को गुजरात के राजकोट जिले के मालवीयनगर इलाके के आनंद बंगला चौक स्थित उदय शिवानंद कोविड-19 अस्पताल में भीषण लग गई। इस आग में पांच मरीजों की झुलसकर मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल है जबकि छह को सुरक्षित बचा लिया गया।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आग लगने की इस घटना की जांच पंचायत और ग्रामीण आवास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एके राकेश को सौंप दी है। साथ ही मृतक परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की है।

उदय शिवनांद अस्पताल में 33 कोरोना मरीज भर्ती थे। इनमें 11 मरीज आईसीयू वार्ड में थे। यह आग अस्पताल की दूसरी मंजिल पर लगी मशीनरी  में शार्ट सर्किट की वजह से लगी। घटना के समय अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी अजय वाघेला ने भूतल और पहली मंजिल के 7 मरीजों को अपने कंधों पर लादकर उनकी जान बचाई।

अग्निकांड की जानकारी मिलते ही दूसरे अस्पताल के डॉक्टर आये और खिड़की के शीशे तोड़कर मरीजों को बचाने की कोशिश की। इसके बाद भी अग्निकांड मेंं संजयभाई राठौड़, केशुभाई अकबरी, रामसिंहभाई, नितिनभाई बदानी और रसिकलाल अग्रवाल की मौत हो गई। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने झुलसने से पांच मरीजों की मौत पर शुक्रवार को दुःख जताया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

Share To:

Post A Comment: