नई दिल्ली : पुनीत माथुर । देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना इस कदर फैल गया है कि सिस्टम के हाथ पांव फूलने लगे हैं। दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन लगने की खबरें भी आ रही हैं । 

दिल्ली में दोबारा फिर से लॉकडाउन लगाने के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मीडिया से कहा कि यहां लॉकडाउन की कोई जरूरत नहीं है। स्थानीय स्तर पर जरूर कुछ सख्ती की जाएगी। 

छठ पूजा को लेकर बात करने पर उन्होंने बताया कि छठ पूजा के दौरान भारी भीड़ इकट्ठी होने से कोरोना वायरस बड़ी मात्रा में फैल सकता है, इसलिए घाटों पर पूजा पर रोक लगाई गई है। 



वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार का लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है।  लॉकडाउन कोरोना से लड़ने का उपाय नहीं है। इससे लड़ने का एकमात्र उपाय मेडिकल मैनेजमेंट है। अभी दिल्ली में 26000 लोग होम आइसोलेशन में हैं। हमारे पास 16000 बेड हैं जिनमें से 50% बेड खाली हैं। 

उन्होने ने कहा कि मैं दुकानदारों को आश्वस्त करना चाहता हूं, उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। हम लॉकडाउन लगाने का इरादा नहीं रखते हैं। हम चाहते हैं कि आपकी दुकानें खुली रहें, यदि जरूरत हो, तो कुछ बाजारों को सील किया जा सकता है, जिसका प्रस्ताव केंद्र को भेजा गया है, लेकिन यह किसी भी तरह से लॉकडाउन नहीं होगा।

Share To:

Post A Comment: