नई दिल्ली : पुनीत माथुर। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण बिगड़ते हालात पर काबू पाने के लिए अहमदाबाद में आज रात 9 बजे से 57 घंटे का कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है।कर्फ्यू का ऐलान होने के बाद से बाजारों में खरीददारी करने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी है। 

शहर के कलूपुर सब्जी मंडी में आज सुबह से ही लोगों की भीड़ जमा हो गई। सब्जी बाजार में लोगों और व्यापारियों की भीड़ को इस डर से देखा गया कि बाजार बंद हो जाएगा और छोटे व्यापारियों तक सब्जियां नहीं पहुंचेंगी। किराने का सामान लेने के लिए लोग सुबह से ही बाहर हैं।

अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू लगाए जाने के बाद मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि गुजरात में तालाबंदी की कोई योजना नहीं है। राज्य में कोरोना का संक्रमण बढ़ गया है लेकिन गुजरात में कोई लॉकडाउन नहीं होगा, यह सप्ताहांत का कर्फ्यू है। 

मुख्यमंत्री ने राज्य में तालाबंदी को अफवाह करार देते हुए कहा कि एहतियात के तौर पर शनिवार और रविवार को अहमदाबाद में कर्फ्यू लगा दिया गया है। जमालपुर फूल मंडी और सब्जी मंडी अहमदाबाद महानगर पालिका द्वारा खाली करवाया जा रहा है। बाजार में भीड़भाड़ के बाद प्रशासन के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट डिपार्टमेंट की टीमें तैनात की गई हैं। 

अहमदाबाद में कर्फ्यू के फैसले का बड़ा असर देखा गया है। सब्जियों से लेकर दूध तक सब कुछ खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। सामाजिक दूरी को दरकिनार करके सब्जी व्यापारी और उपभोक्ता बिना मास्क के देखे गए। दूसरी ओर सब्जियां महंगी हो गई हैं।

कर्फ्यू की घोषणा के बाद एसटी बस सेवा आज रात से सोमवार सुबह तक शहर में बंद रहेगी। अहमदाबाद एसटी के डिपो मैनेजर कहा कि आज से कर्फ्यू के कारण अहमदाबाद में एसटी के आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उपनगरों से अहमदाबाद के लिए चलने वाली बसों को बाईपास किया जाएगा, जबकि एसटी विभाग ने अहमदाबाद में रात में चलने वाली लगभग 350 बसों को रोकने का फैसला किया है।

Share To:

Post A Comment: