नई दिल्ली : पुनीत माथुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को नवरात्रि के पावन पर्व पर शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने आज से शुरू हुए ‘मिशन शक्ति’ को लेकर कहा कि यह महिला स्वावलम्बन की आवश्यकता को नवीन आयाम प्रदान करने में सहयोगी होगा।

बलरामपुर जनपद में दो दिवसीय भ्रमण पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शनिवार की भोर में शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन में विधि-विधान से करीब 40 मिनट तक मंदिर के गर्भगृह में मां पाटेश्वरी की पूजा-अर्चना की। इसके उपरांत मंदिर में स्थित गौशाला में जाकर गोवंशों को हरा चारा खिलाते हुए गौशाला का भ्रमण किया और वहीं एक नवीन गौशाला का उद्घाटन कर कामधेनु का भी पूजन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को बलरामपुर पहुंचे थे। यहां केजीएमयू सैटलाइट सेंटर का शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन पहुंचे और वहीं मंदिर में ही रात्रि विश्राम किया। आज शनिवार की सुबह-सुबह उन्होंने दर्शन-पूजन किया। 


इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर अन्य श्रद्धालुओं के मंदिर में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई थी। आज ही मुख्यमंत्री करीब 11 बजे बलरामपुर पुलिस लाइन पहुंचकर महिला शक्ति योजना का शुभारंभ करेंगे। उसके बाद योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

इस बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि शक्ति की आराधना के पावन पर्व ‘शारदीय नवरात्रि’ की समस्त भक्तों को शुभकामनाएं। मां भगवती के आशीष से विश्व में सकारात्मक ऊर्जा और नवीन शक्ति का संचार हो। समता, बंधुत्व और समरसता की भावना का विकास हो, लोक कल्याण का पथ प्रशस्त हो। मां की कृपा समस्त जगत को प्राप्त हो। जय माता दी।

उन्होंने कहा कि आत्म साक्षात्कार के सुअवसर और अंतस चेतना जागरण के सुयोग ‘शारदीय नवरात्रि’ की पावन बेला में समस्त जगत में नवीन सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो। मां शैलपुत्री के आशीर्वाद से हमारी समन्वित प्रगति और समेकित अभ्युदय का मार्ग प्रशस्त हो। यही कामना है- यही प्रार्थना है। 

उन्होंने कहा कि वहीं शक्ति की आराधना के पावन अवसर ‘शारदीय नवरात्रि’ के प्रथम दिवस से प्रदेश में ‘मिशन शक्ति’ का शुभारंभ किया जा रहा है। यह अभियान महिलाओं और बच्चों के प्रति सम्मान तथा सुरक्षा की भावना के प्रसार तथा महिला स्वावलम्बन की आवश्यकता को नवीन आयाम प्रदान करने में सहयोगी होगा।

Share To:

Post A Comment: