नई दिल्ली : पुनीत माथुर। मेरठ के दौराला क्षेत्र में एक 27 वर्षीय शिक्षित युवती की उसका परिवार जबरन एक अधेड़ से शादी करना चाहता है। पीड़ित युवती ने गुरुवार को एसएसपी से इस बावत  शिकायत की है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस द्वारा मामले की  जांच शुरु कर दी गई है।

एसएसपी कार्यालय में गुरुवार को पहुंची पीड़ित युवती ने बताया कि उसकी उम्र 27 वर्ष है और वह एमए कर चुकी है। पीड़िता का आरोप है कि उसके माता-पिता और भाई उसकी शादी जबरन 45 साल के अधेड़ से कराना चाहते हैं। जबकि वह खुले विचारों की है और अपना जीवन अपने तरीके से बिताना चाहती है। 

युवती ने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले उसके माता-पिता ने  उसे अधेड़ के हवाले करते हुए उसके साथ दुष्कर्म कराने की कोशिश की लेकिन किसी तरह उसकी इज्जत बच गई। 

पीड़िता का कहना है कि इस घटना के बाद वह अपने घर से निकल गयी और वर्तमान समय में एक अज्ञात स्थान पर छिपकर रह रही है।

पीड़िता का आरोप है कि इसके बावजूद उसके परिवार के लोग उसकी जान के दुश्मन बने हैं और दो दिन पहले भी परिजनों ने उसकी हत्या का प्रयास किया। इस बात की शिकायत करने पर दौराला थाने की पुलिस ने इसे घरेलू मामला बताते हुए कार्रवाई करने से इंकार कर दिया। 

पीड़िता ने एसएसपी अजय साहनी से शिकायत करते हुए अपने ही परिवार के लोगों के खिलाफ करवाई की मांग की है। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Share To:

Post A Comment: