ग़ाज़ियाबाद । रोटरी क्लब ऑफ इंदिरापुरम परिवार ने जयपुरिया सन राइज ग्रीन सोसायटी में कोरोना जागरूकता कैम्प लगाया। क्लब के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि हम जुलाई के महीने से कोरोना के प्रति जन जागृति का अभियान चला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे समाज का एक वर्ग चाह कर भी घर पर बैठ नहीं सकता। सोसायटी में काम कर रहे सुरक्षा कर्मी, घरों में काम करने वाली बाई, सफ़ाई कर्मचारी और गाड़ी चालक, इन्हें तो काम पर आना ही है और इनका लोगों से सम्पर्क होता है। इन्हें बचाव की ज़रूरत है। 


धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि रोटरी क्लब ऑफ इंदिरापुरम समाज के इस वर्ग के लिए हर सोसायटी में वहाँ के आर डब्ल्यूए के सहयोग से अपने कैम्प लगा कर दो फ़ेस मास्क और आयुर्वेदिक इम्यूनिटी बूस्टर बाँटते हैं। हम अपने कैम्प में बीस लोगों को एक बार में सोशल डिस्टेंसिंग  के मुताबिक़ बैठा कर, कोरोना से बचाव के तरीक़े, मास्क पहनने का सही तरीक़ा और सावधानियाँ , हाथ धोना और शारीरिक प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के फ़ायदे बताते हैं। 

एक आयुर्वेदिक इम्यूनिटी बूस्टर की कीमत लगभग पांच सौ रुपये है। हमारे द्वारा दी गई डोज़ परिवार के चार लोगों के लिए होती है। समाज का ये वर्ग इस सहयोग को पाकर बहुत खुश और लाभान्वित अनुभव कर रहा है। 


उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब ऑफ इंदिरापुरम परिवार ने अब तक चार सोसाइटियों में इस तरह के कैम्प किए हैं और लगभग छह सौ परिवारों तक ये सेवा पहुँचाई है। क्लब का लक्ष्य दो हज़ार परिवारों तक पहुँचना है।
Share To:

Post A Comment: