नई दिल्ली : पुनीत माथुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को शनिवार रात करीब 11 बजे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) एम्स में भर्ती कराया गया है। कोरोना से उबरने के बाद उन्हें स्वास्थ्य सम्बंधी दिक्कतों का कारण दोबारा एम्स में भर्ती किया गया है।

शाह बीते माह अगस्त में भी कोरोना बीमारी के बाद देखभाल के लिए (पोस्ट कोविड केयर) एम्स में भर्ती हुए थे। इसके 12 दिन बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। हालांकि उनको दोबारा किस लिए भर्ती कराया गया है कि इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

वहीं सूत्रों का कहना है कि कोरोना वायरस से उबरने के बाद अमित शाह सांस लेने में समस्या का सामना कर रहे हैं। एम्स के एक सूत्र ने कहा, ‘यह बेहतर होगा कि कुछ वक्त के लिए अमित शाह अस्पताल में रहें, जहां निगरानी में रखकर उनका इलाज हो सके। फिलहाल अमित शाह को एम्स में कार्डियो न्यूरो टॉवर में भर्ती कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि गृहमंत्री अमित शाह पिछले दिनों कोरोना संक्रमित पाए गए थे। मेदांता अस्पताल में इलाज के बाद थकान और शरीर में दर्द की शिकायत के कारण उन्हें एम्स में भर्ती किया गया था। अमित शाह का इलाज एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया की अगुवाई वाली टीम की देखरेख में चला था।

55 वर्षीय शाह ने दो अगस्त को ट्विटर के माध्यम से देश को बताया था कि वह कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोरोना से उबरने के बाद उन्हें यहां से छुट्टी दी गई।
Share To:

Post A Comment: