गाजियाबाद : पुनीत माथुर।  विजयनगर थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर स्थित सेंट टेरेसा स्कूल में मंगलवार शाम ब्लेड और पिस्टल लेकर पहुंची डिप्टी एसपी की पत्नी मीनाक्षी ने बखेड़ा कर दिया। डिप्टी एसपी की पत्नी ने स्टाफ पर हमला बोल दिया, गला दबाकर स्कूल की प्रिंसिपल को मारने की कोशिश की, स्टाफ पर पिस्टल तान कर दहशत फैला दी और ब्लेड से खुद का हाथ काटकर प्रिंसिपल का नाम लिखा।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने डिप्टी एसपी की पत्नी को हिरासत में ले लिया। पुलिस के मुताबिक महिला से बरामद पिस्टल नकली है। प्रिंसिपल द्वारा नजरअंदाज करने पर महिला ने घटना को अंजाम दिया। हालांकि, पुलिस का यह भी कहना है कि महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

विजयनगर एसएचओ देवेन्द्र बिष्ट ने बताया कि लखनऊ में तैनात डिप्टी एसपी की पत्नी मीनाक्षी विजयनगर क्षेत्र में रहती हैं। उनकी बेटी सर्वोदय नगर स्थित सेंट टेरेसा कॉन्वेंट स्कूल में तीसरी क्लास में पढ़ती है। स्कूल आने-जाने के दौरान मीनाक्षी की दोस्ती स्कूल की प्रधानाचार्य सिस्टर सविधा से हो गई थी। दोनों के बीच बातचीत होती थी, लेकिन महिला की मानसिक स्थिति को देखते हुए प्रिसिंपल ने उससे किनारा कर लिया। जिससे मीनाक्षी खफा हो गई। 


इसके बाद मीनाक्षी ने प्रिंसिपल के मोबाइल पर पिस्टल की फोटो भेज कर जान से मारने की धमकी दी। इतना ही नहीं, उसने अपना हाथ ब्लेड से काटने के बाद फोटो भेजकर आत्महत्या की धमकी भी दी।

पुलिस के मुताबिक मंगलवार शाम करीब 6 बजे मीनाक्षी अपने हाथ में ब्लेड लेकर स्कूल के गेट पर पहुंची और चौकीदार को धक्का देकर जबरन आवासीय परिसर में घुस गई। वहां उसने प्रिंसिपल का गला दबाकर मारने का प्रयास किया। प्रिंसिपल ने अन्य स्टाफ को मदद के लिए बुलाया तो मीनाक्षी ने लाइटर पिस्टल तानकर दहशत फैला दी। इसके बाद मीनाक्षी ने ब्लेड से अपना हाथ काट उस पर प्रिंसिपल का नाम लिखा।

आरोप है कि महिला का हंगामा देख स्टाफ इधर-उधर भागने लगा चौकीदार ने दौड़ कर बाहर से गेट बंद किया। इस दौरान महिला उसके पीछे दौड़ी भी। वहीं, स्टाफ ने भी खुद को एक कमरे में बंद कर लिया।महिला ने गेट में लात मारकर उसे तोड़ने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रही। 

आरोप है कि इसके बाद महिला ने स्कूल में तोड़फोड़ भी मचाई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया। करीब 3 घंटे तक महिला का हंगामा चला।

जानकारी के मुताबिक डिप्टी एसपी की पत्नी ने थाने पहुंच कर भी जमकर हंगामा काटा और पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई की इस दौरान एक पुलिसकर्मी की वर्दी भी फट गई स्कूल प्रिंसिपल की तहरीर पर केस दर्ज कर पुलिस ने डिप्टी एसपी की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद महिला के खिलाफ आत्महत्या की कोशिश की धारा भी बढ़ा दी है।

विजयनगर एसएचओ देवेंद्र बिष्ट का कहना है कि महिला के पति लखनऊ में डिप्टी एसपी हैं। हालांकि, महिला काफी समय से पति से अलग रह रही है। महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। महिला द्वारा इस्तेमाल की गई पिस्टल लाइटर पिस्टल है। उसे कब्जे में ले लिया गया है।
Share To:

Post A Comment: