नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को उनकी पहली पुण्यतिथि पर याद करते हुए कहा, मुझे अपने दोस्त की बहुत याद आती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, इस दिन पिछले साल हमने अरुण जेटली जी को खो दिया था। मुझे अपने दोस्त की बहुत याद आती है। अरुण जी ने लगन से भारत की सेवा की। उनकी बुद्धि, कानूनी कौशल और व्यक्तित्व महान थे।

प्रधानमंत्री ने 10 सितंबर 2019 को अरुण जेटली की श्रद्धांजलि सभा में दिए अपने भाषण का 14 मिनट का एक वीडियो भी ट्विटर पर साझा किया।


इसमें प्रधानमंत्री ने कहा कि यह उनका दुर्भाग्य है कि उन्हें अपने घनिष्ठ और आयु में छोटे मित्र को पुष्पांजलि अर्पित करनी पड़ रही है। मित्र के अंतिम दर्शन नहीं कर पाने का बोझ हमेशा उनके मन पर बना रहेगा। असल में जिस समय जेटली का निधन हुआ प्रधानमंत्री बहरीन के विदेश दौरे पर थे।

मोदी ने कहा कि जेटली की कमी को वह शब्दों में बयां नहीं कर सकते लेकिन हमेशा महसूस करते हैं। उन्होंने जेटली को छात्र राजनीति की नर्सरी में जन्में पौधे की संज्ञा देते हुए कहा कि वह देश की राजनीति के फलक में एक वटवृक्ष बनकर उभर आए यह अपने आप में एक बहुत बड़ी बात होती है।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान उनके वकालत के कौशल के साथ-साथ मंत्रिमंडल में चर्चा के दौरान पुरानी घटनाओं का हवाला देकर मार्गदर्शन करने की भी प्रशंसा की।


Share To:

Post A Comment: