नयी दिल्ली : पुनीत कृष्णा।  बुधवार को  सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने केस की जांच का अधिकार सीबीआई को दे दिया है। यानि की अब सुशांत केस की जांच सीबीआई करेगी।

सुप्रीम कोर्ट ने इसके साथ ही मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने बिहार में दर्ज FIR को सही ठहराया है। कोर्ट ने कहा कि बिहार सरकार जांच की सिफारिश करने में सक्षम है।

कोर्ट ने माना है क‍ि मुंबई पुलिस ने जांच नहीं की। कोर्ट ने कहा है क‍ि मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में जांच नहीं की है, बल्कि इस मामले में बस इन्‍क्‍वायरी की। कोर्ट ने साफ कहा कि आगे कोई भी एफआईआर इस मामले में दर्ज हुई तो सीबीआई देखेगी।

इस फैसले के आते ही सुशांत की बहन श्वेता कार्ति सिंह ने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की है और लिखा- फाइनली सुशांत केस की सीबीआई करेगी जांच।


बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के मौत के सिलसिले में पटना में दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना में दर्ज कराई गई इस प्राथमिकी में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह व्यक्तियों पर अपने पुत्र को आत्महत्या के लिए मजबूर करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं। सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड कार्यसूची के अनुसार, न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने सुशांत सिंह मौत मामले पर फैसला सुनाया।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है। हालांकि महाराष्ट्र सरकार इस फैसले को चुनौती भी दे सकती है।

सुशांत के लिए लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे उनके फैन्स और परिवार वालों को इस फैसले से न्याय को लेकर एक उम्मीद जगी है। कोर्ट के इस फैसले से लोगों में खुशी नजर आ रही है।
Share To:

Post A Comment: