नई दिल्ली : पुनीत कृष्णा। महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक बड़ा हादसा हो गया है। सोमवार देर शाम जिले के महाड क्षेत्र के काजलपुरा इलाके में तारिक गार्डन नाम की एक पांच मंजिला इमारत गिर गई है। इमारत के मलबे में 200 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। 

फिलहाल बचाव दल मौके पर पहुंच गया है और मलबे से लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि हादसे के वक्त बिल्डिंग में कितने लोग थे। इस इमारत में 40 से 45 परिवार रहते थे।

घटना की गंभीरता को देखते हुए पुणे से NDRF (राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल) की दो टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। सवाल यह उठ रहा कि इमारत काफी नई है, ऐसे में यह कैसे गिर गई?

महाराष्ट्र के सीएम ऑफिस की तरफ से इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा गया कि सीएम उद्धव ठाकरे ने इस घटना को लेकर वहां के विधायक और कलेक्टर से निधी चौधरी से बात की है और घटना को लेकर जानकारी मांगी है। उन्होंने आश्वस्त किया है कि लोगों तक जल्द से जल्द राहत पहुंचाने के लिए सभी जरूरी काम तेजी से किए जा रहे है।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अदिति तटकरे ने बताया कि रायगढ़ जिले में एक पांच मंजिला बिल्डिंग के तीन फ्लोर ढह गए हैं। लगभग 200 लोगों के इसमें फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। अभी तक 15 लोगों को निकाल लिया गया है। राहत और बचाव कार्य में सबसे बड़ी मुश्किल रोशनी की वजह से भी आ रही है।
Share To:

Post A Comment: