नई दिल्ली : पुनीत कृष्णा। कानपुर देहात में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमले के बाद पूरा देश आक्रोश में है। प्रदेश से माफिया के खात्मे के लिए योगी सरकार ने माफियाओं की हिट लिस्ट तैयार करने को कहा था। 
अब प्रशासन ने टॉप मोस्ट माफिया और गैंगस्टर पर लगाम लगाने की योजना तैयार कर ली है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को यूपी के माफियाओं की सूची जारी की है। जिनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। यह सूची यूपी एसटीएफ के इनपुट और रिपोर्ट के आधार पर लखनऊ स्थित डीजीपी कार्यालय से जारी की गई है।



यूपी पुलिस की लिस्ट में प्रदेश के शूटरों, बदमाशों समेत कई बाहुबली राजनेताओं के नाम दर्ज हैं। इस सूची में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, अनिल भाटी व अनिल दुजाना सहित कई बड़े नाम शामिल हैं।

सूची में हैं ये नाम :
सूची में लखनऊ के लल्लू यादव, सोहराब व रुस्तम का भी नाम सूत्रों के अनुसार हिट लिस्ट मे मऊ के बाहुबली नेता और बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी, प्रयागराज के बाहुबली नेता अतीक अहमद और गौतमबुद्ध नगर के अनिल भाटी का नाम भी शामिल है। यूपी पुलिस की इस हिट लिस्ट में कुल 25 नाम हैं। इनमें बाकायदा अपराधी का नाम, पता लिखा गया है, इसके अलावा अपराधी किस जेल में बंद है या फिर जमानत पर बाहर है ये भी लिखा हुआ है। 


इसके अलावा हिट लिस्ट में उमेश राय, त्रिभुवन सिंह, खान मुबारक, मोहम्मद वसीम, मोहम्मद सोहराब,मोहम्मद रुस्तम, बृजेश कुमार सिंह, सुभाष सिंह ठाकुर, ध्रुव कुमार सिंह,मुनीर,संजीव महेश्वरी, सुंदर भाटी, अनिल दुजाना, सिंह राज भाटी, सुशील, अंकित गुर्जर, अमित कसाना, आकाश जाट, ऊधम सिंह, योगेश भदौड़ा, अजीत उर्फ हप्पू, लल्लू यादव, अजय सिंह, रमेश सिंह, संजीव द्विवेदी, मुलायम यादव, राजेश यादव, बच्चा पासी, दिलीप मिश्रा और ओम प्रकाश श्रीवास्तव का नाम शामिल है।

बता दें कि कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुए हमले के बाद योगी सरकार ने अपराधियों से निपटने का मूड बना लिया है।
Share To:

Post A Comment: