ग़ाज़ियाबाद : पुनीत कृष्णा। सिख समाज के धार्मिक स्थल पवित्र गुरुद्वारे के समीप बाईपास एक्सटेंशन विजयनगर में शराब का ठेका खोले जाने का शहर के सिख समुदाय द्वारा पुरजोर विरोध किया गया। 

गुरूद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के प्रधान सरदार गुरदीप सिंह रम्मी ने न्यूज़ लाईव टुडे को बताया कि अभी कुछ दिनों पहले ही यह शराब का ठेका गैर कानूनी तरीके से खोला गया है। 

उन्होंने कहा कि सरकारी नियम के अनुसार धर्म स्थल के पास ठेका खोलने का लाइसेंस नहीं दिया जाना चाहिए था लेकिन ठेका संचालक द्वारा अधिकारियों की मिलीभगत से शराब का ठेका खोला गया है।


नियमों के अनुसार किसी भी धार्मिक स्थल के 100 मीटर के अंतर्गत शराब का ठेका नहीं खोला जा सकता जबकि यहां श्री गुरुद्वारा सिंह साहब से शराब के ठेके की दूरी मात्र 60 मीटर की है। 

सरदार गुरदीप सिंह रम्मी ने कहा कि इस ठेके के कारण गुरुद्वारे में आने जाने वाले सभी श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंच रही है। जिसके चलते सिख समुदाय में अत्यधिक रोष व्याप्त है। इस बावत प्रशासन से तब तक शिकायत व बातचीत की जाएगी जब तक यह ठेका बंद नहीं हो जाता। 

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्य रूप से जगदीश्वर सिंह जग्गी, महेंद्र सिंह सोडी, सुरजीत शिबू, तरुण नागपाल, गुरजीत सिंह, सतनाम सिंह, गुरजीत सिंह डंक, मुकेश महाजन, जसपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह रिंका आदि मौजूद रहे ।
Share To:

Post A Comment: