नई दिल्ली : पुनीत कृष्णा। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे से उज्जैन के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में पूछताछ हो रही है। उसने ने उज्जैन पुलिस की पूछताछ में बड़ा कबूलनामा किया है। 

बता दें कि गुरुवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के पास से पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। वह मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस पूछताछ में विकास दुबे ने कबूला है कि मुठभेड़ में मारे गए पुलिसवालों को जलाने की प्लानिंग थी, ताकि सबूत किसी के हाथ न लग सके। विकास ने बताया कि घटना के बाद घर के ठीक बगल में कुएं के पास पांच पुलिसवालों की लाशों को एक के ऊपर एक रखा गया था जिससे उनमें आग लगा कर सबूत नष्ट कर दिए जाएं। 

आग लगाने के लिए  घर में गैलनों में तेल रखा गया था। उन सब के शव तेल से जलाने का इरादा था लेकिन लाशें जमा करने के बाद उसे मौक़ा नहीं मिला, फिर वो फ़रार हो गया। उसने अपने सभी साथियों को अलग-अलग भागने के लिए कहा था।

विकास ने कहा कि हमें खबर थी कि पुलिस सुबह आएगी, लेकिन पुलिस रात में ही आ गई। एनकाउंटर के डर से हमारी ओर से फायरिंग की गई थी। विकास दुबे ने बताया कि उसका चौबेपुर थाने के अलावा कई दूसरे थानों में लिंक था।

अभी पूछताछ जारी है। थोड़ी देर में विकास को कोर्ट में पेश किया जाएगा। कोर्ट में पेशी से पहले वकीलों ने नारेबाजी की। कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुनवाई के दौरान, यूपी पुलिस ट्रांजिट रिमांड मांगेगी।
Share To:

Post A Comment: