नई दिल्ली : पुनीत कृष्णा । राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के अल्लाहपुर गांव में विवाह की खुशियां उस वक्त मातम में तब्दील हो गईं, जब विदाई के बाद ससुराल जा रही दुल्हन ने पुल पर से गुजरते हुए कार रुकवाकर चंबल नदी में छलांग लगा दी। 

दुल्हन के यूं अचानक चंबल में कूद जाने से कार में सवार दूल्हे सहित वर पक्ष के लोग हक्के-बक्के रह गए।  दूल्हे और उसके साथियों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नाव के माध्यम से चंबल में कूदी दुल्हन की तलाश में जुट गए। 

घटना की सूचना मिलते ही खंडार थाना पुलिस और मध्य प्रदेश की सामरसा चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची गई। पुलिस द्वारा ग्रामीणों के सहियोग से दुल्हन की तलाश की जा रही है। 

मध्य प्रदेश के दांतडा गांव से माली समाज की बारात खंडार क्षेत्र के अल्लाहपुर गांव में आई थी। रात को धूमधाम से सभी रस्मोरिवाजों के साथ शादी संम्पन्न होने के बाद आज सुबह ही बारात के साथ दुल्हन विदा हो गई।

बारात चली गई और दूल्हा और उसके कुछ अन्य साथी दुल्हन को बोलेरो कार में बैठाकर खुशी-खुशी अपने घर के लिए रवाना हो गए। तभी रास्ते में मध्य प्रदेश-राजस्थान सीमा पर चंबल स्थित पाली पुल पर दुल्हन ने दूल्हे से मन घबराने और उल्टी करने की बात कहकर कार रुकवाई और दुल्हन कार से नीचे उतर गई। 

दूल्हा और दूल्हे के अन्य साथ कुछ समझ पाते, इससे पूर्व ही दुल्हन ने पुल की रेलिंग पकड़कर चंबल में छलांग लगा दी, जिसे देखकर दूल्हा और उसके सभी साथी हक्के-बक्के रह गए और शोर मचाने लगे। 

दूल्हा और उसके साथियों की रोने चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नाव की सहायता से दुल्हन की तलाश में जुट गए।  सूचना पर खंडार थाना पुलिस और मध्यप्रदेश की सामरसा चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। 

बारातियों की सूचना पर वधू पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गए।  दुल्हन के यूं चंबल में छलांग लगाने को लेकर वर और वधु पक्ष के लोगों में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
Share To:

Post A Comment: