नई दिल्ली। गुरुवार रात करीब 9 बजे कमला मार्केट में तैनात सिपाही महेश रामलीला मैदान के पास गश्त करते हुए पहुंचे। पूरा इलाका सुनसान था। महेश ने गेट नंबर 5 के पास एक युवती को परेशान हालत में देखा। वह युवती के पास पहुंचे और युवती से परेशानी की वजह और सुनसान जगह पर खड़े होने के बारे में पूछा। 

युवती ने अपना नाम और पता बताया और कहा कि वह गुड़गांव में रहती है और मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करती है। शाम को दिल्ली किसी से मिलने आईं थीं, वापस जाने के दौरान उनकी कार खराब हो गई। बहुत देर तक लोगों से मदद मांगी, लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की। इस पर महेश ने युवती को मदद का भरोसा दिया और खुद कार की जांच की। 

पता चला कि बैटरी में खराबी है। वह बैटरी को निकालकर अपनी बाइक से दरियागंज ले गए। तब तक सभी दुकानें बंद हो चुकी थी। वह जामा मस्जिद के मोटर मार्केट भी गए, लेकिन वहां भी दुकानों के शटर गिर चुके थे। उसके बाद उन्होंने कार मैकेनिक को फोन किया, लेकिन पता चला कि वह अलीगढ़ गया हुआ है। उस मैकेनिक से नंबर लेकर दूसरे मैकेनिक से संपर्क किया। लेकिन दूर होने की वजह से उसने आने से मना कर दिया।

महेश ने हिम्मत नहीं हारी और वह बैटरी लेकर मैकेनिक के घर पहुंच गए। उन्होंने मैकेनिक की मदद से दूसरी बैटरी ली और मैकेनिक को बाइक पर बिठाकर रामलीला मैदान पहुंच गए। 

दूसरी बैटरी कार में लगाते ही स्टार्ट हो गई। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद युवती ने राहत की सांस ली। डीसीपी संजय भाटिया ने सिपाही की प्रशंसा की है और उन्हें पुरस्कृत करने का फैसला किया है।

(साभार NBT Delhi)
Share To:

Post A Comment: