वाराणसी : पुनीत कृष्णा। रविवार 21 जून को 'रुद्रनारी उत्थान सेवा समिति' की वाराणसी शाखा द्वारा संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के समीप पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीमा पर चीनी सैनिकों से लड़ाई के दौरान शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई साथ ही चीन का पुतला फूंका गया। 


इस अवसर पर पत्रकार, साहित्यकार, कलाकार, समाजसेवी व 'रुद्रनारी उत्थान सेवा समिति' की वाराणसी शाखा की मीडिया प्रभारी अनामिका 'अर्श' ने कहा कि  हमें चीन का बहिष्कार करना है जो पीछे से हमारा गला काटता है और उन शक्तियों का बहिष्कार करना है जो अन्याय और अधर्म को प्रश्रय दे रही हैं। ये नया भारत है जो सदियों से विश्व गुरु रहा है, हम सब भारतवासी स्वाभिमानी लोग हैं और एकजुट हैं । 


उन्होंने कहा कि तमाम धर्म व  तमाम जातियों से ऊपर उठ कर अपने किसी भी दुश्मन चाहे चीन हो या पकिस्तान हम उनका मुकाबला करने के लिए सक्षम हैं। चीन के विरुद्ध हमारे इस जनजागृति अभियान में हम चीन द्वारा निर्मित सामान का बहिष्कार करेंगे क्योंकि पहले चीन ने विश्व भर में कोरोना जैसी जानलेवा माहमारी को फैलाया फिर हमारे सीमा पर तैनात जवानों पर धोखे से हमला किया। 

चीन पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए उन्होने कहा कि चीन हमारी जमीन हथियाना चाहता है लेकिन हम उसको अपनी जमीन का एक इंच भी नहीं देंगे।


उन्होंने कहा कि चीन को तोड़ने का एक ही उपाय है उसके द्वारा निर्मित वस्तुओं का बहिष्कार जिसके लिए हम जन जागृति अभियान चला रहे हैं।

'रुद्रनारी उत्थान सेवा समिति' की वाराणसी शाखा की मीडिया प्रभारी अनामिका 'अर्श' ने बताया कि इसकेे साथ ही हम दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और उनके परिवार को न्याय दिलाने के लिए भारत सरकार से उनकी मौत के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगा कर उन्हें सजा दिलाने के लिए अपील कर रहे हैं।

इस अवसर पर कोरोना से बचाव के लिए लोगों को मास्क भी बांटे गए।


इस मौके पर रुद्रनारी उत्थान सेवा समिति के प्रदेश सलाहकार मनोज गुप्ता, प्रभारी ममता गुप्ता, सचिव काजल तिवारी, संगठन मंत्री साधना आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।


इस कार्यक्रम के बाद समिति द्वारा एक लाइव कार्यक्रम भी हुआ जिसमें रुद्रनारी उत्थान सेवा समिति की राष्ट्रीय अध्यक्ष जया सिंह और  प्रयागराज हाइकोर्ट के अधिवक्ता व रुद्रनारी उत्थान सेवा समिति के कानूनी सलाहकार अभय श्रीवास्तव भी जुड़े रहे।

देखें वीडियो .....


Share To:

Post A Comment: