गाजियाबाद : पुनीत माथुर। देश को आज़ादी दिलाने के लिए अपने प्राणों का बलिदान कर देने वाले अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद जी की पुण्यतिथि पर वृहस्पतिवार को देश भर में उन्हें याद किया जा रहा है।

ग़ाज़ियाबाद में भी हापुड़ मोड़ पर सैकड़ों राष्ट्र भक्तों ने उपस्थित हो कर आज़ाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर अखिल भारत हिंदू महासभा व विश्व ब्राह्मण संघ के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी.के. शर्मा हनुमान ने कहा कि महान क्रांतिकारी, देशभक्त व आज़ादी के लिए अपना सर्वस्व समर्पित करने वाले अमर बलिदानी चंद्रशेखर आजाद जी की पुण्यतिथि पर उन्हें सादर नमन!  स्वतंत्रता में उनके अमूल्य बलिदान से हमें प्रेरणा लेकर राष्ट्र सेवा हेतु स्वयं को समर्पित करने का संकल्प लेना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि करोड़ों देशवासियों के हृदय में  स्वाधीनता की अलख जगाने वाले महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद जी के बलिदान दिवस पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए हम अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। भारत भूमि पर ऐसे-ऐसे क्रांतिकारियों ने जन्म लिया जिन्होंने देश के ऊपर अपनी जान कुर्बान की। चंद्रशेखर आज़ाद उन महान क्रांतिकारियों में प्रमुख हैं जिनके जीवन से आज के युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए।

(विज्ञापन)


Share To:

Post A Comment: